• TGN's Newsletter
  • Posts
  • “Adrenal Fatigue”: Mission: Impossible 7 Ending With Intense Train Jumping Broken Down By Grace Star -TGN

“Adrenal Fatigue”: Mission: Impossible 7 Ending With Intense Train Jumping Broken Down By Grace Star -TGN

चेतावनी: लेख में मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन के लिए स्पॉइलर शामिल हैं। मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन स्टार हेले एटवेल ने ब्लॉकबस्टर फिल्म के अंत में क्लाइमेक्टिक ट्रेन दृश्य के पीछे के दृश्य का विवरण दिया। एटवेल ने ग्रेस की भूमिका निभाई है डेड रेकनिंग भाग एक, एक चोर जो एथन हंट (टॉम क्रूज़) और आईएमएफ का समर्थन करने के लिए काम कर रहा है। एक दुष्ट एआई को रोकने वाली कुंजी का पता लगाने के लिए टीम एक साथ आ रही है, उन्हें दुनिया को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगानी होगी। इसमें ट्रेन अनुक्रम भी शामिल है मिशन इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग भाग एकका अंत हो रहा है, जहां ग्रेस और एथन ने मौत को मात देने के लिए यात्री कारों में छलांग लगाई।

के साथ एक साक्षात्कार में कोलाइडर, एटवेल ने बताया कि उस दृश्य को शूट करना कैसा था और इसकी भयावह प्रकृति क्या थी। इस दृश्य में अभिनेता द्वारा एक ढहते हुए मंच से छलांग लगाने के दौरान हवा में लॉन्च होने वाले कई सावधानीपूर्वक समयबद्ध प्रॉप्स की आवश्यकता थी। एटवेल को दृश्य को सही ढंग से प्रस्तुत करने की आवश्यकता थी, और इस प्रक्रिया में उसे अपनी सांस लेने का भी मुश्किल से मौका मिला। नीचे उसका उद्धरण देखें:

“बिना ज्यादा कुछ बताए, वह लटक रही है, वह खड़ी ट्रेन में है और वह एक खड्ड के ऊपर से जा रही है और पियानो गिरने वाला है, और वह जा रहा है, ‘कूदो।’ और यह एक ऐसे क्षण का अनुसरण करता है जहां वह पहले ही छलांग लगा चुका है और वह जा रहा है, ‘कूदो।’ आप देख सकते हैं कि उसे अधिवृक्क थकान हो गई है, वह जानती है कि अगर वह ऐसा नहीं करेगी, तो वह मर जाएगी, लेकिन वह कूदकर जोखिम भी उठाएगी क्योंकि वह ऐसा नहीं कर पाएगी। और यह एक ऐसे क्षण का अनुसरण करता है, जिसे तात्कालिक रूप से तैयार किया गया था और टॉम को वास्तव में यह पसंद आया और वह मुझसे इसे बार-बार करने के लिए कहता रहा, जब वह कहता है, ‘क्या तुम्हें मुझ पर भरोसा है?’ पहली बार जब मैंने ऐसा किया, तो मैं बस चला गया, (अनिश्चित) ‘हाँ?’ और वह सब वास्तविक था, आप जानते हैं?

“मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने उस पर भरोसा किया है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि ग्रेस इस पल में ऐसा करेगी या नहीं। यह बहुत ज्यादा था। और फिर उस ट्रेन की गाड़ी के पार कूदने के बाद, और यह बड़ा है। यह एक विशाल सिलेंडर है। यह यही है बर्तन, खोखला बर्तन, और मुझे कूदना है और वह मुझे एक हाथ से पकड़ लेता है और मेरे शरीर का वजन पकड़ लेता है जैसे एक पियानो हमारे पास से दौड़ता हुआ चला जाता है। यह सुरक्षित समय पर था, इसलिए जब मेरा मंच जिस पर मैं था वह टूटने लगा तो मुझे एक संकेत दिया गया , और यह मुझे हमेशा डराता रहेगा क्योंकि ऐसा होगा और मैं अपना पैर खो दूंगा और फिर मुझे कूदना होगा, और मेरे पास कोई विकल्प नहीं होगा। मैं अपने समय में यह तय नहीं कर सका कि इसे कब करना है . आप जाते हैं और आप इसके बारे में नहीं सोचते हैं, और इससे हमेशा मेरी सांसें थम जाएंगी।”

मिशन: इम्पॉसिबल 7 में अविश्वसनीय स्टंट

मौत को मात देने वाले स्टंट में भाग लेना एक संस्कार है असंभव लक्ष्य स्टार्स, जैसा कि फ्रैंचाइज़ी एक्शन दृश्यों के लिए जानी जाती है जिसमें जबरदस्त दांव और चौंकाने वाला प्रदर्शन होता है। टॉम क्रूज़ को फिल्मांकन में खुद को झोंकने और अपने सभी स्टंट खुद पूरा करने के लिए जाना जाता है। इसका मतलब कभी-कभी फिल्म के मुख्य अभिनेता की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए कुछ सीजीआई को शामिल करना होता है मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन अभी भी सीजीआई की तुलना में अधिक व्यावहारिक प्रभावों का उपयोग करता है।

डेड रेकनिंग पार्ट वन अंत में एटवेल और क्रूज़ द्वारा प्रस्तुत स्टंटवर्क का एक व्यापक अनुक्रम है। उदाहरण के लिए, एथन एक ट्रेन के ऊपर लड़ता है, एक चट्टान से अनिश्चित रूप से लटक जाता है, और मोटरसाइकिल से बेस जंप में छलांग लगाता है। ये सभी आश्चर्यजनक क्षण हैं, विशेष रूप से 61 वर्ष की आयु में स्टंट स्वयं करने की क्रूज़ की प्रतिबद्धता ने इसे और अधिक यथार्थवादी बना दिया है।

फिल्म में एक दृश्य भी शामिल है जिसमें एथन अकेले ही एक कार का पीछा करता है, क्योंकि उसका हाथ ग्रेस से बंधा हुआ है। क्रूज़ के लिए भी यही सच था, जिन्होंने एक-हाथ वाले स्टंट की तैयारी के लिए अथक परिश्रम किया। ये एक्शन सेटपीस उस समर्पण का संकेत देते हैं जो एटवेल, क्रूज़ और बाकी कलाकारों और क्रू को करना है मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन एक दु:खद और रोमांचकारी अनुभव में।

स्रोत: कोलाइडर

मुख्य रिलीज़ दिनांक

  • मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग भाग दो