• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Ashes 2023: David Warner Made A Big Statement On Stuart Broad Banter Song By England Fans-TGN

Ashes 2023: David Warner Made A Big Statement On Stuart Broad Banter Song By England Fans-TGN

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर ने खुलासा किया है कि स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ उनके संघर्ष के बारे में उन्हें ट्रोल करने के लिए इंग्लैंड के प्रशंसकों द्वारा बनाया गया मजाक गाना उन्हें बहुत पसंद है। स्टुअर्ट ब्रॉड और डेविड वार्नर के बीच की लड़ाई ने सभी को मौजूदा एशेज 2023 सीरीज से बांधे रखा है।

कई मुकाबलों में, ऐसा लगता है कि ब्रॉड ने लड़ाई में बढ़त हासिल कर ली है। ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में वार्नर को 17 बार आउट किया है, जो सक्रिय क्रिकेटरों के बीच किसी भी बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है।

डेविड वार्नर के बैंटर गाने पर डेविड वार्नर

वॉननी एंड टफ़र्स क्रिकेट क्लब पॉडकास्ट पर बोलते हुए, वार्नर ने खुलासा किया कि उन्हें इंग्लैंड के प्रशंसकों द्वारा उनके लिए बनाया गया ब्रॉड बैंटर गाना पसंद है। उन्होंने कहा:

“ब्रॉडी तुम्हें मिलने वाला है। होलीज़ स्टैंड ने इसकी शुरुआत की, मुझे यह पसंद है,”

आगे, डेविड वार्नर स्टुअर्ट ब्रॉड के प्रति अपनी प्रशंसा प्रकट की और कहा कि उन्हें हमेशा उनका सामना करना पसंद है। वार्नर ने आगे कहा कि वह वास्तव में ब्रॉड के साथ मुकाबले के बारे में नहीं सोचते हैं और दावा किया कि यह तेज गेंदबाज हर समय अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करता है। उन्होंने कहा:

“मुझे ब्रॉडी का सामना करना हमेशा पसंद है,”

उसने जोड़ा: “हमारे पास दो बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और वह आज के खेल में बाएं हाथ के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। वह इसमें बहुत अच्छा है. जिमी भी वहीं है. ये वे लोग हैं जिन्हें हमने लंबे समय तक देखा और उनके खिलाफ खेला है। सामान्य तौर पर, पिछले कुछ वर्षों में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के खिलाफ उनका रिकॉर्ड अविश्वसनीय है। उन्हें और जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की, उसका श्रेय है।”

“मैं वास्तव में मैच के बारे में नहीं सोचता, आप उस गेंद के बारे में सोचते हैं जो आपकी ओर आ रही है, आप कैसे स्कोर करने जा रहे हैं। वह हर समय बेहतरीन क्षेत्र में गेंदबाजी करता है।”

ब्रॉड ने वार्नर पर अपने दबदबे के बारे में भी खुलकर बात की

हाल ही में ब्रॉड ने डेविड वॉर्नर पर अपने प्रभुत्व के बारे में भी खुलकर बात की। ब्रॉड ने डेली मेल में अपने कॉलम में बताया है कि डेविड वार्नर के खिलाफ उनके दबदबे वाले प्रदर्शन के पीछे क्या प्रक्रिया रही है। उन्होंने लिखा है:

“सच्चाई यह है कि मुझे डेवी को गेंदबाजी करना हमेशा कठिन लगता था और अब भी होता है। विकेट के चारों ओर घूमकर मैंने ऑफ स्टंप के बाहर उनकी पसंद की चौड़ाई को कम करने की कोशिश की है, लेकिन साथ ही फुल लेंथ से गेंदबाजी की है और उन्हें 80 से 85 प्रतिशत गेंदों पर खेलने को कहा है।”

ब्रॉड ने बताया कि एशेज 2015 से पहले बल्लेबाज, खासकर डेविड वार्नर बैकफुट पर रहे और उन्हें कवर के माध्यम से मारा। उन्होंने लिखा:

वह मेरे खिलाफ बैठते थे और मुझे ऑफ साइड से मारते थे, और 2015 एशेज से पहले, हमारे गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन ने बताया था कि बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मेरा औसत बहुत अधिक था।

“उस सीज़न ऑस्ट्रेलियाई टीम वामपंथियों से भरी हुई थी, और ओटिस ने कहा था कि अगर मैं उन्हें गेंदबाजी करने का तरीका नहीं ढूंढूंगा तो मैं टीम से बाहर हो जाऊंगा।”

ब्रॉड ने कहा कि उन्होंने विकेट के चारों ओर अच्छी गेंदबाजी करने के लिए अपने कौशल पर बहुत काम किया है। उसने जोड़ा: “मैंने राउंड द विकेट अभ्यास में चार महीने बिताए। मैं स्टंप्स को खेल में लाना चाहता था, जबकि बाहरी किनारे को अभी भी खतरे में डाल रहा था। आठ साल पहले जब मैं ट्रेंट ब्रिज पहुंचा, तब तक मैं हर समय राउंड द विकेट गेंदबाजी करता था – और 15 रन देकर आठ विकेट लेता था।”