• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Barbie Star Reflects On Shooting Movie’s Pivotal Monologue That Meryl Streep “Has Been Waiting For”-TGN

Barbie Star Reflects On Shooting Movie’s Pivotal Monologue That Meryl Streep “Has Been Waiting For”-TGN

यह लेख विकासशील कहानी को कवर करता है। जैसे ही अधिक जानकारी उपलब्ध होती है, हम उसे जोड़ते रहते हैं।

सारांश

  • अमेरिका फेरेरा बार्बी फिल्म में अपने एकालाप के शक्तिशाली प्रभाव को दर्शाती है, और कहती है कि ये शब्द हर उस महिला के लिए सच हैं जिन्हें वह जानती है।

  • फ़रेरा ने एकालाप के प्रदर्शन के दबाव और तीव्रता का वर्णन किया है, जो मूल रूप से मेरिल स्ट्रीप के चरित्र के लिए था, लेकिन अंततः उसे दे दिया गया था।

  • मोनोलॉग की यथार्थवादिता और भावनात्मक गहराई, अपनी डिलीवरी को आकार देने के फरेरा के निर्णय के साथ मिलकर, बार्बी फिल्म के प्रभावशाली और मूल अंत में योगदान दिया।

चेतावनी: इस लेख में बार्बी फिल्म के बारे में ख़राब बातें शामिल हैं!

बार्बी स्टार इस बारे में खुलकर बात कर रहे हैं कि फिल्म के गेम-चेंजिंग मोनोलॉग की शूटिंग कैसी थी। बार्बी समाज में महिलाओं की भूमिका और कई लड़कियों के बचपन पर बार्बी के प्रभाव के बारे में। फिल्म बार्बीलैंड के सुखी-भाग्यशाली जीवन से कहीं अधिक की खोज करती है, जिसमें वास्तविक दुनिया की पितृसत्ता के खुलासे होते हैं जो बार्बी (मार्गोट रोबी) और केन (रयान गोसलिंग) को हमेशा के लिए बदल देते हैं।

अमेरिका फेरेरा का लंबा और मार्मिक एकालाप बार्बी वास्तविक दुनिया में पितृसत्ता महिलाओं को प्रभावित करने वाले सभी तरीकों से चलते हुए उन विषयों को घर ले गई। के साथ एक साक्षात्कार में एल.ए समयजो एसएजी-एएफटीआरए से पहले हुआ था, फरेरा ने बिल्कुल समझाया कि एकालाप को फिल्माना कैसा था:

जब मैंने पहली बार इसे पढ़ा तो मुझे यह सच लगा। मेरे जीवन में ऐसी कोई महिला नहीं है जिसके लिए ये शब्द सच न हों। एक भी नहीं। तो यह एक उपहार की तरह लगा. और यह बहुत डरावना लगा, क्योंकि ग्रेटा ने कहा, “मुझे आशा है कि आपको स्क्रिप्ट पसंद आएगी। इसके अलावा, एक एकालाप है जिसे मेरिल स्ट्रीप ने कहा कि वह करना चाहती थी, लेकिन यह आपके चरित्र के लिए है। इसलिए आनंद कीजिए।” और मैं ऐसा था, “क्या?” वास्तव में, ग्रेटा ने मुझसे जो कहा वह यह था, “मेरिल स्ट्रीप ने कहा कि यह उस तरह का एकालाप है जिसे कहने के लिए वह अपने पूरे करियर का इंतजार कर रही थी” – कुछ ऐसा जिसने शुरुआती धक्का दिया। एकालाप में जो कहा जाता है वही सत्य है। और जब हम सच सुनते हैं, तो यह एक निश्चित तरीके से प्रभावित होता है, और आप इसे सुन नहीं सकते, है ना? मुझे ऐसा लगा जैसे मैंने इसे 500 बार किया है। एक अभिनेता के रूप में ऐसे क्षणों को निभाना, वास्तव में उनमें तैरना और उनसे प्यार करना और उन्हें लाखों अलग-अलग तरीकों से आज़माना दुर्लभ है। ग्रेटा ने मुझे कभी कोई लक्ष्य नहीं दिया. हमने इसके बारे में बात की, लेकिन वह ऐसी नहीं थी, “मैं चाहती हूं कि आप यहां हंसें। और मैं चाहता हूं कि तुम वहां रोओ। यहां तक ​​कि जब मैं कहता था, “इसका स्वर क्या है?” “मुझे नहीं पता, आइए इसे करें और पता लगाएं,” उसने कहा। उसे मुझ पर बहुत भरोसा था और मुझे भी उस पर बहुत भरोसा था। सेट पर मेरे लिए वे सचमुच कठिन दिन थे। और मुझे लगा कि वे क्रू के लिए भी तीव्र थे, क्योंकि वे इसे सुन रहे थे। मेरे पास बहुत से क्रू सदस्य आए हैं और कहते हैं, “वाह, मैंने वास्तव में यह सुना है।”

फ़ेरेरा, विशेषकर एकालाप के यथार्थवादी यथार्थवाद से प्रभावित थे बार्बी निर्देशक ग्रेटा गेरविग ने उन्हें पंक्तियाँ प्रस्तुत करने के अपने तरीके स्वयं निर्देशित करने की अनुमति दी। फरेरा ने खुलासा किया कि मेरिल स्ट्रीप भी एक एकालाप करना चाहती थीं, लेकिन इसे फरेरा के चरित्र पर छोड़ दिया गया था। यह एक वास्तविक दुनिया का चरित्र था जिसे वास्तविक दुनिया के लोगों को प्रभावित करने की आवश्यकता थी। इसलिए यह ख़त्म हो जाता है बार्बी बहुत भावुक और सहयोगी था.

विकसित होना…