• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Bones Star Emily Deschanel Candidly Addresses Show’s Flaws & Criticisms-TGN

Bones Star Emily Deschanel Candidly Addresses Show’s Flaws & Criticisms-TGN

हड्डियाँ स्टार एमिली डेशनेल लंबे समय से चल रही फॉक्स सीरीज़ को दोबारा देख रही हैं, उन्होंने स्वीकार किया कि इसके कुछ पहलू हैं जो उन्हें पसंद नहीं हैं क्योंकि वह कुछ खामियों और आलोचनाओं को खुलकर संबोधित करती हैं। भले ही यह 2017 से ऑफ एयर हो गया है, लेकिन इस शो को अभी भी मजबूत फॉलोअर्स का आनंद मिल रहा है, जैसा कि इसके बारे में टिप्पणियों से पता चलता है। हड्डियाँ रिवाइवल हाल ही में वायरल हुआ। डेशनेल, जिन्होंने टेम्परेंस “बोन्स” ब्रेनन की भूमिका निभाई और डेविड बोरिएनाज़ के साथ अभिनय किया, एक शुरुआत करके समर्थन को जीवित रख रहे हैं हड्डियाँ अभिनेता कार्ला गैलो (जिन्हें डेज़ी विक के रूप में दोहराया गया) के साथ पॉडकास्ट दोबारा देखें।

के साथ एक नये साक्षात्कार में टीवी इनसाइडर को बढ़ावा देने के लिए हड्डियाँ रीवॉच पॉडकास्ट, जिसका शीर्षक “बोनहेड्स” है, डेशनेल ने खुलासा किया कि वह वर्षों बाद फॉक्स नाटक के एपिसोड दोबारा देख रही है हड्डियाँ समाप्त. अभिनेत्री शो के प्रति अपने लगाव के बारे में बहुत खुलकर बात करती हैं, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसके कुछ पहलू हैं जो उन्हें पसंद नहीं हैं। विशेष रूप से, डेशनेल इसका संदर्भ दे रहा है हड्डियाँ कहानियाँ जो आतंकवाद से निपटती हैं। उसका पूरा उद्धरण नीचे पढ़ें:

मुझे जो पसंद है वह यह है कि मैं इसे देख सकता हूं, और इससे पहले जब मैं कोई एपिसोड देखूंगा, तो इसे देखना बहुत कठिन होगा, और मैं बहुत आलोचनात्मक हो जाऊंगा। और अब मुझे उस समय सिर्फ शो और खुद से लगाव है। इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरा दृष्टिकोण है जिसे मैं तुरंत अनुभव करता हूं। मेरे मन में शो के लिए एक नई सराहना है। मुझे इससे सच्चा लगाव है. जाहिर है, इसने मेरे जीवन का बहुत सारा हिस्सा ले लिया, इसलिए मुझे आशा है कि मुझे उन्हें देखने में आनंद आएगा, लेकिन वास्तव में मैंने ऐसा किया है। मैंने उन्हें देखने में पहले की तुलना में अधिक आनंद लिया है, इसलिए इसे देखना मेरे लिए एक तरह से आत्म-विकास जैसा है।

लेकिन मैं कुछ कठिन एपिसोड भी देख रहा हूं जिनमें कुछ ऐसी चीजें हैं जो मुझे पसंद नहीं हैं। जब एपिसोड आतंकवाद से इस तरह से निपटेंगे कि, पीछे मुड़कर देखने पर, मुझे अच्छा नहीं लगेगा, और मुझे यकीन नहीं है कि उस समय मुझे कैसा महसूस हुआ था। यह असहज रहा होगा. इसलिए हम हर तरह से पीछे मुड़कर देख रहे हैं, स्नेह के साथ और थोड़ी आलोचना के साथ भी। मुझे लगता है कि समग्र रूप से एक शो के रूप में, मेरे पास अभी तक इस पर पूर्ण दृष्टिकोण नहीं है क्योंकि हमने अभी-अभी उन्हें दोबारा देखना शुरू किया है, लेकिन मैं कहूंगा, सामान्य तौर पर, मुझे इस शो से अधिक लगाव है और मैं इसकी सराहना करता हूं यह अब और भी अधिक है।

दुर्भाग्य से उस समय हड्डियाँ आम दृष्टिकोण का हिस्सा थीं

डेशनेल ने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि इन विशिष्ट एपिसोड्स के बारे में उन्हें क्या परेशानी थी, लेकिन उस समय टीवी पर व्यापक नजरिया रखते हुए, यह संभव है कि अभिनेता उन तरीकों के बारे में बात कर रहे हैं जिनमें हड्डियाँ और इससे पता चलता है कि इसने मुसलमानों के चित्रण को सपाट कर दिया है और उन्हें नकारात्मक या संरक्षण देने वाले तरीके से चित्रित किया है। जैसे दिखाता है 24 और पश्चिम विंग उनके राजनीतिक झुकाव को देखते हुए, वे इस दृष्टिकोण के लिए विशेष रूप से दोषी थे, लेकिन हड्डियाँ उसकी अपनी गलतियाँ थीं।

अक्सर, फॉक्स शो में मुस्लिम पात्रों को घटिया चुटकुलों या सीधे तौर पर इस्लामोफोबिया से जूझना पड़ता था। कभी-कभी, इसे इस तरह से स्थापित किया गया था ताकि मुस्लिम चरित्र अन्य पात्रों को उनकी कट्टरता के बारे में शिक्षित कर सके। भले ही यह नेक इरादे से किया गया हो, यह पात्रों को केवल उनके आसपास की नफरत का जवाब देने तक ही सीमित कर सकता है।

इस प्रकार के अपमानजनक और अपमानजनक चित्रण अभी भी शो में पाए जा सकते हैं टर्मिनल सूची. लेकिन सकारात्मक बात यह है कि, कम से कम फिलहाल, ड्रामे जैसी घटनाओं में असंतुलन है एमओ, रामीऔर सुश्री मार्वल यह मुसलमानों के इर्द-गिर्द अपनी जटिलताओं के साथ संपूर्ण चरित्रों के रूप में केन्द्रित है। यह भी अच्छी बात है कि डेसचेनेल कमियों को पहचानता है हड्डियाँ और यह सुनना दिलचस्प होगा कि रीवॉच पॉडकास्ट में यह कैसे सामने आता है।