• TGN's Newsletter
  • Posts
  • मानव मस्तिष्क को समझने के लिए, एक ऑक्टोपस एमडीएमए दें -TGN

मानव मस्तिष्क को समझने के लिए, एक ऑक्टोपस एमडीएमए दें -TGN

गिदोन लिचफ़ील्ड: मुझे यकीन है कि यह होगा यदि यह पहले से ही नहीं है। नहीं, पूरी तरह से, मुझे लगता है कि हम निकारागुआ के कुछ पहाड़ों की पश्चिमी ढलानों से प्राप्त कारीगर, नैतिक रूप से प्राप्त चॉकलेट में संलग्न एक हाइड्रोपोनिक कार्बनिक साइलोसाइबिन प्राप्त करने जा रहे हैं, और यह बहुत महंगा होगा। और कोई बहुत ही दुष्ट दिमाग वाला व्यक्ति, जो दुकान पर खड़ा होकर आपको समझाएगा कि आपको किस प्रकार के साइलोसाइबिन का उपयोग करना चाहिए – मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऐसा कुछ भी होगा। यह मूलतः अपरिहार्यता है.

लॉरेन गुड: ठीक है, और फिर क्या होता है? क्या हम सब दिन भर बस लड़खड़ाते रहते हैं?

गिदोन लिचफ़ील्ड: क्या हम सब-

लॉरेन गुड: मैं अगले एआई सम्मेलन को कवर करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता, बिल्कुल एक यात्रा पर।

गिदोन लिचफ़ील्ड: मुझे संदेह है कि आप जिस भी सम्मेलन में जाते हैं, लोगों का एक अच्छा हिस्सा पहले से ही सूक्ष्म खुराक ले रहा होता है।

लॉरेन गुड: यह सच है।

गिदोन लिचफ़ील्ड: मुझे लगता है कि हम पहले से ही वहाँ पहुँच चुके हैं।

लॉरेन गुड: आप इस भविष्य के बारे में कैसा महसूस करते हैं?

गिदोन लिचफ़ील्ड: मैं इस भविष्य के लिए बहुत उत्साहित हूं. मुझे लगता है कि हममें से अधिकांश लोग शायद अपने जीवन में कुछ साइकेडेलिक्स से लाभ उठा सकते हैं। मैं सोचता हूं कि उनके आस-पास के कुछ व्यामोह से छुटकारा पाया जाए, लोगों को उन्हें पार्टी ड्रग्स के रूप में नहीं बल्कि चिकित्सीय के रूप में देखने में मदद की जाए, उन्हें सुरक्षित रूप से उपयोग करना सिखाया जाए और जीवन में कठिन दौर से गुजरना सिखाया जाए। मैं जानता हूं कि यह थोड़ा मनमाना लगता है, लेकिन मैं ईमानदारी से सोचता हूं कि अगर बहुत अधिक लोग ऐसा कर रहे होते तो दुनिया बहुत बेहतर जगह हो सकती थी।

लॉरेन गुड: मैं उन लोगों के लिए सोचता हूं जो वास्तविक आघात और अभिघातजन्य तनाव विकारों और गंभीर अवसाद से पीड़ित हैं, अगर उनके टूल किट में उनमें से कुछ मुद्दों का सुरक्षित रूप से सामना करने के लिए एक और उपकरण है, तो मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है। मैं भी महत्वपूर्ण अवधियों के इस विचार का प्रशंसक हूं, मुझे लगता है कि हम सभी अपने जीवन में इसका अधिक उपयोग कर सकते हैं, हमेशा के लिए नाभि को घूरने की नहीं, और सोचते हैं कि जीवन सिर्फ एक लंबा रचनात्मक चैनल होना चाहिए, हालांकि यह अविश्वसनीय होगा . मुझे लगता है कि हमें इसके इर्द-गिर्द यथार्थवादी उम्मीदें रखनी होंगी, लेकिन हां, अगर यह हमें अपना जीवन बेहतर, खुशहाल जीने और अपने आसपास के लोगों के साथ अधिक सार्थक समय बिताने में मदद करता है, तो आप जानते हैं कि, हम सभी को ऑक्टोपस बनना चाहिए।

गिदोन लिचफ़ील्ड: हम सभी को ऑक्टोपस बनना चाहिए। आज के लिए यही हमारा शो है। यदि आप महत्वपूर्ण समय पर गुल डोलेन के काम के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप WIRED में राचेल नुवर द्वारा उनके बारे में कहानी पढ़ सकते हैं, उस टुकड़े का एक लिंक एपिसोड के विवरण में होगा।

लॉरेन गुड: सुनने के लिए धन्यवाद। आपका भविष्य अच्छा हो मेरे द्वारा होस्ट किया गया है, लॉरेन गूड।

गिदोन लिचफ़ील्ड: और मैं, गिदोन लिचफ़ील्ड। यदि आपको शो पसंद है, तो आपको हमें बताना चाहिए, जहां भी आपको अपना पॉडकास्ट मिले, हमें एक रेटिंग और समीक्षा छोड़ दें।

लॉरेन गुड: और सदस्यता लेना न भूलें ताकि आपको हर सप्ताह नए एपिसोड मिल सकें। आप हमें [email protected] पर ईमेल भी कर सकते हैं। हमें बताएं कि आप किस बारे में चिंतित हैं, क्या आपको उत्साहित करता है, भविष्य के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, और हम अपने मेहमानों के साथ उनका उत्तर देने का प्रयास करेंगे।

गिदोन लिचफ़ील्ड: आपका भविष्य अच्छा हो कॉन्डे नास्ट एंटरटेनमेंट का प्रोडक्शन है, प्रोलॉग प्रोजेक्ट्स के डेनिएल हेविट शो का निर्माण करते हैं, हमारे सहायक निर्माता अर्लीन अरेवलो हैं, प्रोडक्शन सहायता और इंजीनियरिंग बेंजामिन फ्रिस्क द्वारा है।

लॉरेन गुड: अगले बुधवार को फिर यहीं मिलेंगे और तब तक आपका भविष्य अच्छा रहेगा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)आपका भविष्य अच्छा हो(टी)पॉडकास्ट(टी)न्यूरोसाइंस(टी)दिमाग और व्यवहार(टी)साइकेडेलिक