• TGN's Newsletter
  • Posts
  • How Matt Damon Accidentally Offended Christopher Nolan With His Oppenheimer Opinion-TGN

How Matt Damon Accidentally Offended Christopher Nolan With His Oppenheimer Opinion-TGN

ओप्पेन्हेइमेर स्टार मैट डेमन ने खुलासा किया कि फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्होंने गलती से निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन को नाराज कर दिया था। जीवनी संबंधी थ्रिलर, जिसमें सिलियन मर्फी वास्तविक जीवन के ऐतिहासिक व्यक्ति जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर की भूमिका निभा रहे हैं, 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। डेमन ने यूनाइटेड स्टेट्स आर्मी कोर ऑफ इंजीनियर्स अधिकारी लेस्ली ग्रोव्स की भूमिका निभाई है, जो मैनहट्टन प्रोजेक्ट के निदेशक थे। ओपेनहाइमर ने परमाणु बम के निर्माण का मास्टरमाइंड किया था।

हाल ही में, हॉलीवुड रिपोर्टर के साथ एक साक्षात्कार के लिए बैठ गया ओप्पेन्हेइमेर कलाकार सदस्य एमिली ब्लंट, सिलियन मर्फी और मैट डेमन जहां डेमन एक आकस्मिक गलती स्वीकार करते हैं।

अपनी बातचीत के दौरान, डेमन ने खुलासा किया कि उसने नोलन को बताया था “मेरे पास कोई नोट नहीं है” मूल रूप से स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद। हालांकि उन्होंने इसे किसी भी लेखक के लिए एक उच्च प्रशंसा माना, लेकिन उन्हें बाद में पता नहीं चला, जब नोलन ब्लंट से मिले, तो निर्देशक ने इसे एक असंतोषजनक प्रतिक्रिया माना। नीचे डेमन का पूरा उद्धरण पढ़ें :

स्क्रिप्ट के अंत तक, मैं पूरी तरह अभिभूत हो गया था। और मैंने क्रिस को नाराज कर दिया क्योंकि वह मेरे पास आया और उसने कहा, “आपने क्या सोचा?” और मैंने बस इतना कहा, “मेरे पास कोई नोट्स नहीं हैं।” जो, मेरे लिए, सबसे बड़ी बात थी जो आप किसी अन्य लेखक से कह सकते थे… जैसे “मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है, यह आश्चर्यजनक है।”

लेकिन जब एक हफ्ते बाद एमिली उससे मिली, तो वह उसकी प्रशंसा में बहुत ज़ोर से और बहुत मुखर थी और उसने कहा, “मैट से मुझे जो मिला, उससे यह बेहतर है, मुझे बस इतना पता चला कि ‘उसके पास कोई नोट्स नहीं थे।'”

क्रिस्टोफर नोलन ओपेनहाइमर को अपने किसी भी महाकाव्य की तरह ही गंभीरता से ले रहे हैं

पिछले डेढ़ दशक में, क्रिस्टोफर नोलन ने मादक अवधारणाओं और महाकाव्य प्रस्तुतियों के साथ बड़ी फिल्में बनाने के लिए ख्याति अर्जित की है। इसमें जैसे शीर्षक शामिल हैं आरंभ, तारे के बीच काऔर सिद्धांत. यहां तक ​​कि द्वितीय विश्व युद्ध के नाटक जैसी उनकी अधिक सरल और यथार्थवादी हालिया फिल्में भी डनकर्क बड़े पैमाने पर दृष्टिकोण अपनाया है।

संबंधित: क्रिस्टोफर नोलन की प्रत्येक फिल्म को सबसे कम भ्रमित करने वाली श्रेणी में रखा गया है

पहले शरमाते हुए, एक जीवनी कथा जैसी ओप्पेन्हेइमेर नोलन के व्हीलहाउस से कुछ हद तक बाहर लगता है। हालाँकि, डेमन के उद्धरण से पता चलता है कि लेखक-निर्देशक इस फिल्म को अपने हालिया महाकाव्यों की तरह ही गंभीरता से ले रहे हैं। डेमन ने यह भी साझा किया कि पटकथा प्रथम-पुरुष में लिखी गई थी, जो फिल्म का विषय होने के अलावा कहानी के हर पहलू में ओपेनहाइमर की गहन भावनात्मक भागीदारी पर प्रकाश डालती है।

ओप्पेन्हेइमेर दर्शकों के साथ उस भावनात्मक जुड़ाव को विस्तारित करने का वादा करता है, एक महाकाव्य कहानी को अपेक्षाकृत अधिक जमीनी आधार से बाहर निकालता है। यह फिल्म के प्रदर्शन समय में परिलक्षित होता है, जो निर्देशक का अब तक का सबसे लंबा समय होगा। हालाँकि इसमें उच्च-अवधारणा वाली विज्ञान कथा का आधार नहीं हो सकता है, लेकिन ऐसा लगता है कि फिल्म में प्रस्तुत किए जाने वाले विज्ञान तथ्य के हर पहलू में उतना ही तनाव और व्यापक भव्यता होगी आरंभ या तारे के बीच का.

स्रोत: टीएचआर

मुख्य रिलीज़ तिथियाँ