• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Ian Bell Blamed Jonny Bairstow For The Controversial Run-Out During Lord’s Test-TGN

Ian Bell Blamed Jonny Bairstow For The Controversial Run-Out During Lord’s Test-TGN

जॉनी बेयरस्टो का रन-आउट विवाद खेल के सबसे चर्चित क्षणों में से एक बन गया है। इसने क्रिकेट जगत में ‘क्रिकेट की भावना’ की बहस को फिर से जगा दिया है, कई क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने इस विवाद पर खुलकर बात की है। बहस में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल हैं, जो एक समय बेयरस्टो के समान स्थिति में थे।

हां, आपने उसे सही पढ़ा है। 12 साल पहले, इयान बेल ने खुद को उसी स्थिति के बीच में पाया था। नॉटिंघम टेस्ट के दौरान रन आउट के बाद भारतीय फील्डरों ने आउट की अपील की. यह घटना चाय से ठीक पहले घटी, इयोन मोर्गन के एक शॉट को सीमा रेखा से पहले रोक दिया गया था, हर कोई यह मान रहा था कि गेंद चार के लिए गई थी। इयान अपने बल्लेबाजी साथी के साथ चला गया, लेकिन गेंद वापस फेंक दी गई और एक क्षेत्ररक्षक ने गेंद प्राप्त की और तुरंत स्टंप्स को परेशान कर दिया।

इयान बेल ने रन-आउट घटना के बाद जो महसूस किया उसे साझा किया

जबकि बेल को रन-आउट माना गया लेकिन ब्रेक के दौरान भारतीय कप्तान म स धोनी अपील वापस लेने का फैसला किया और इंग्लैंड का पूर्व बल्लेबाज पिच पर वापस चला गया।

बेटफ़ेयर से बात करते हुए, बेल ने उस घटना को याद किया और एमएस धोनी के कृत्य को “कोई इशारा” बताया। उन्होंने खुलासा किया:

“मैं 137 रन पर नाबाद था,”

उसने जोड़ा: “पर्चियों ने हेलमेट उठाया और चल पड़े। अंपायरों ने बैक जंपर्स देना शुरू कर दिया। दुर्भाग्यवश, गेंद मृत नहीं थी। यह चार के लिए नहीं गया था. एक थ्रो आया और जब मैं ट्रेंट ब्रिज के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पवेलियन की ओर लौट रहा था, बेल्स उड़ गईं।”

“ठीक है, मैं बीमार महसूस कर रहा था। सहज रूप से मुझे पता था कि यह मेरी गलती थी। मैं कोई फ़ायदा हासिल करने की कोशिश नहीं कर रहा था बल्कि मैंने स्विच ऑफ कर दिया था।”

देखें: विक्टोरिया पुलिस ने जॉनी बेयरस्टो के रन-आउट पर रो रहे इंग्लैंड के प्रशंसकों पर मज़ाकिया कटाक्ष किया

जॉनी बेयरस्टो के रन-आउट विवाद पर बेल

इसके अलावा, बेल ने लॉर्ड्स रन-आउट विवाद के बारे में भी बात की और कहा कि जॉनी बेयरस्टो एकाग्रता की कमी के कारण खुद को लात मार रहे होंगे। उन्होंने कहा:

तो सबसे पहले, जॉनी को पता चलेगा कि यह उस पर है। पांचवें दिन हार के बाद सब कुछ कहने और करने के बाद वह अपने होटल के कमरे में वापस गया, दरवाज़ा बंद किया, दर्पण में देखा और खुद से कहा: यह मेरी गलती है।

“उस समय की गरमी में, भीड़ भड़क गई थी और जो कुछ हुआ था उसके बारे में उसके टीम के साथी गुस्से में थे, वह व्यथित महसूस कर रहा होगा। लेकिन एक बार जब सब कुछ शांत हो जाएगा, तो मुझे संदेह है कि वह बुरी तरह निराश हो जाएगा कि खराब एकाग्रता का एक क्षण इतना महंगा हो गया है।

“अगर उसने पीछे देखा होता, तो यह देखने के लिए कि एलेक्स कैरी क्या कर रहा था, कोई समस्या नहीं होती।”

हालाँकि, बेल ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे बेयरस्टो कोई फायदा उठाने की कोशिश नहीं कर रहे थे। उन्होंने स्वीकार किया कि ऑस्ट्रेलिया की लॉर्ड्स जीत गलत कारण से याद की जाएगी, न कि उस अद्भुत खेल के लिए जो उन्होंने कुछ कठिन परिस्थितियों में खेला था। उन्होंने कहा:

हालाँकि मुझे उसे आउट देने के फैसले पर कोई आपत्ति नहीं है। नियम स्पष्ट हैं. यह बाहर था. हालाँकि, क्या ऑस्ट्रेलिया को अपील वापस ले लेनी चाहिए थी, यह बहस का विषय है।

“ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए शर्म की बात यह है कि इस जीत को इस घटना के लिए याद किया जाएगा, न कि उनके द्वारा खेले गए वास्तव में प्रभावशाली क्रिकेट के लिए, जब अधिकांश समय परिस्थितियाँ उनके विपरीत थीं।

“अगर मैं पैट कमिंस होता तो मैं यह सोचना चाहता कि मुझे यह महसूस होता कि यह इसके लायक से अधिक परेशानी होगी और अपील वापस ले लेता। मुझे यकीन है कि बेन स्टोक्स ने शायद उनसे पूछा होगा: ‘क्या आप वाकई इस रास्ते पर जाना चाहते हैं?’।

“शायद अगर ऑस्ट्रेलिया को पता होता कि उन्हें क्या प्रतिक्रिया मिलेगी तो उन्होंने कहा होता ‘वास्तव में, जॉनी, यह सिर्फ एक चेतावनी है। लेकिन अगली बार…”