• TGN's Newsletter
  • Posts
  • “Less Said About It The Better”: Infamous Ben Affleck Bomb Gets Detailed Reflection From Director-TGN

“Less Said About It The Better”: Infamous Ben Affleck Bomb Gets Detailed Reflection From Director-TGN

गिगली निर्देशक मार्टिन ब्रेस्ट कुख्यात बम और उसके करियर पर इसके प्रभाव को दर्शाते हैं। 2003 में रिलीज़ हुई, रोमांटिक क्राइम कॉमेडी में बेन एफ्लेक ने एक कम रैंकिंग वाले डकैत की भूमिका निभाई है और जेनिफर लोपेज ने एक सख्त, मोहक महिला प्रवर्तक की भूमिका निभाई है, जिन्हें एक संघीय अभियोजक के मानसिक रूप से विकलांग छोटे भाई का अपहरण करने का काम सौंपा गया है। गिगली आलोचकों द्वारा इसकी कड़ी आलोचना की गई, जो इतिहास में सबसे बड़े बॉक्स ऑफिस बमों में से एक बन गई, और अब इसे अब तक की सबसे खराब फिल्मों में से एक माना जाता है।

के साथ एक नये साक्षात्कार में विविधता अपनी मूल रिलीज़ के दो दशक बाद, ब्रेस्ट ने अपने कुख्यात बॉक्स ऑफिस बम पर विचार किया गिगली. आज तक, यह विषय निर्देशक के लिए एक दुखदायी विषय बना हुआ है, जो अभी भी शीर्षक नहीं बता सकते हैं और इसे “” के रूप में संदर्भित करते हैं।जी फिल्मब्रेस्ट ने फिल्म में स्टूडियो के सभी हस्तक्षेपों के बारे में भी खुलकर बात की, जिससे अंतिम उत्पाद उनके लिए अपरिचित हो गया, हालांकि वह खुद को पूरी तरह से दोष से मुक्त नहीं करते हैं। अंत में, निर्देशक स्वीकार करते हैं गिगली है “एक खूनी गड़बड़ जो इसके निवारण के योग्य थी।” नीचे उनकी पूरी टिप्पणियाँ पढ़ें:

मैंने जितनी भी फिल्मों में काम किया है, मैं उन्हें अंदर और बाहर से जानता हूं। सच कहूँ तो, जिस तरह से इसने आकार लिया, उसके कारण मुझे यह भी नहीं पता कि वह फिल्म कैसी दिखती है। यहां तक ​​कि नाम भी… मैं इसे ‘द जी मूवी’ के रूप में संदर्भित करता हूं। संभवतः इसके बारे में जितना कम कहा जाए उतना बेहतर होगा।

फ़िल्म मूल रूप से अब की शुरुआत से बहुत अलग ढंग से शुरू हुई थी। मुझे आश्चर्य है कि क्या कभी किसी फिल्म में इतना बदलाव किया गया था… मुझे यकीन है कि हॉलीवुड के इतिहास में ऐसा हुआ होगा, लेकिन इसे इतना मौलिक रूप से बदल दिया गया था। जब उस फिल्म को खत्म करने की बात आई, तो मुझे याद है कि संगीतकार संगीत का एक टुकड़ा लेकर आया और उसे बजाया, और उसने मेरी प्रतिक्रिया जानने के लिए मेरी ओर देखा। मैंने कहा, “मुझे पता था कि यह सीन फिल्म में क्यों होता था और इसका उद्देश्य क्या था। मुझे नहीं पता कि यह अब फिल्म में क्यों है।” फिल्म के विषय बिल्कुल अलग थे। कथानक अलग था. फिल्म का उद्देश्य अलग था. लेकिन मैं दोष से बच नहीं सकता. (लेकिन) यह बहुत अजीब है – मुझे सचमुच वह फिल्म याद नहीं है जो रिलीज़ हुई थी, क्योंकि मैं उस तरह से इसके नीचे नहीं था जिस तरह से मैं अपनी अन्य सभी फिल्मों के घेरे में था। तो यह वास्तव में एक खूनी गड़बड़ है जो इसके निवारण के योग्य है।

स्टूडियो और मेरे बीच व्यापक मतभेद इस हद तक पहुंच गए कि पोस्ट-प्रोडक्शन आठ महीने के लिए बंद हो गया, जबकि हम इससे जूझ रहे थे। अंत में मेरे पास दो विकल्प बचे थे: फिल्म छोड़ देना या उसे खराब करने में भागीदार बनना। मुझे इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा कि मैंने फिल्म नहीं छोड़ी, इसलिए मैं एक फिल्म की भयानक लाश की जिम्मेदारी लेता हूं। एक बार जब मुख्य दृश्यों को काट दिया गया तो इसकी पंचलाइन हटा दिए जाने के बाद यह एक मजाक की तरह बन गया, अंतहीन विकृतियाँ कभी भी यह भ्रम पैदा नहीं कर सकती थीं कि जो बचा था वह इरादा था। व्यापक पुनर्शूटिंग और पुनः संपादन ने बढ़ती गड़बड़ी को एक फिल्म जैसा बनाने के निरर्थक प्रयास में पात्रों, दृश्यों, कहानी और स्वर को उल्टा कर दिया। अपने करियर में पहली बार मैं एक सच्चा सहयोगी बन गया था – सौम्य, रचनात्मक अर्थ में नहीं, बल्कि एक ऐसे व्यक्ति का, जो अपनी सच्ची निष्ठाओं का उल्लंघन करते हुए, कब्ज़ा करने वाली ताकतों के साथ सहयोग करता है। और उस तरह के समझौते के लिए, आत्म-आलोचना किसी भी संभावित सार्वजनिक निंदा से कहीं अधिक है।

मार्टिन ब्रेस्ट के करियर पर गिगली के प्रभाव की व्याख्या की गई

तारीख तक, गिगली यह अभी भी मार्टिन ब्रेस्ट द्वारा निर्देशित आखिरी फिल्म है। प्रलयंकारी फ्लॉप को व्यापक रूप से फिल्म निर्माता के करियर को समाप्त करने और अनिवार्य रूप से उन्हें हॉलीवुड से बाहर निकालने का श्रेय दिया जाता है। पहले गिगलीब्रेस्ट को व्यापक रूप से सम्मानित किया गया था और प्रशंसित फिल्मों की एक श्रृंखला के निर्देशन के लिए जाना जाता था बेवर्ली हिल्स पुलिस, आधी रात की दौड़, एक औरत की खुशबूऔर जो ब्लैक से मिलें. यहां तक ​​कि उन्हें निर्देशन के लिए अकादमी पुरस्कार नामांकन भी मिला एक औरत की खुशबूएक ऐसी फ़िल्म जिसे सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म और अल पचिनो के प्रदर्शन के लिए एक जीत सहित कुल चार ऑस्कर नामांकन प्राप्त हुए।

पहले ब्रेस्ट की सफलता को ध्यान में रखते हुए गिगली, यह और भी हैरान करने वाली बात है कि कैसे सिर्फ एक फ्लॉप ने उनके करियर को ख़त्म कर दिया। ऐसे अनगिनत प्रशंसित निर्देशक हैं जिन्होंने आलोचनात्मक या व्यावसायिक फ्लॉप फिल्में दीं और लगभग हर मामले में, उन्हें दूसरी फिल्म बनाने का दूसरा मौका दिया गया, जो कई बार उनके करियर की सबसे बड़ी हिट रही। यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रेस्ट को हॉलीवुड में अपने कई साथियों के समान अवसर क्यों नहीं दिया गया, खासकर जब से कई गिगलीके दोष उसके नियंत्रण से बाहर थे। यदि वह इच्छुक है, तो अब समय आ गया है कि ब्रेस्ट फिर से कैमरे के पीछे आएँ।

स्रोत: विविधता