• TGN's Newsletter
  • Posts
  • “No Call Or Communication”: Yuzvendra Chahal Makes Sensational Claim Against RCB-TGN

“No Call Or Communication”: Yuzvendra Chahal Makes Sensational Claim Against RCB-TGN

युजवेंद्र चहल वर्तमान में आईपीएल इतिहास में 145 आईपीएल खेलों में 187 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनके नाम एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा, 6 बार चार विकेट लेने का कारनामा और कई मैच जिताने वाले या मैच पलटने वाले जादू हैं।

हालाँकि अब वह पिछले दो आईपीएल सीज़न से राजस्थान रॉयल्स के साथ हैं, लेकिन 2014 से 2021 तक आरसीबी में अपने समय के दौरान वह एक विश्व स्तरीय लेग स्पिनर बन गए और भारतीय टीम में शामिल हो गए।

युजवेंद्र चहल और आरसीबी आईपीएल इतिहास में सबसे मजबूत, सबसे सफल खिलाड़ी-फ़्रैंचाइज़ी संघों में से एक थे। उन्होंने वहां बिताए 8 सीज़न में आरसीबी के लिए 139 विकेट लिए। हालाँकि, यह एसोसिएशन अनौपचारिक रूप से था, और आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी से पहले काफी चौंकाने वाला टूट गया, जहां आरसीबी ने चहल को रिटेन नहीं किया, भले ही वे केवल तीन खिलाड़ियों – कोहली, मैक्सवेल और सिराज को रिटेन कर सकते थे।

जबकि ऐसी अफवाहें थीं कि युजवेंद्र चहल ने रिटेंशन ब्रैकेट की अनुमति से अधिक पैसे मांगे थे, लेग स्पिनर, उन अफवाहों के समय और अभी भी, ऐसी गड़बड़ बातों से इनकार करते हैं।

युजवेंद्र चहल ने हाल ही में बताया कि उन्हें कैसा महसूस हुआ जब आरसीबी ने न केवल उन्हें रिलीज कर दिया, बल्कि उनसे कोई उचित संचार भी नहीं किया गया। जिस लेग स्पिनर ने फ्रेंचाइजी की सफलता में इतना योगदान दिया, उसे आरसीबी से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी।

“निश्चित रूप से, मुझे बहुत दुख हुआ। मेरा सफर आरसीबी से शुरू हुआ. मैंने उनके साथ आठ साल बिताए। आरसीबी ने मुझे मौका दिया और उनकी वजह से मुझे इंडिया कैप मिली, ”चहल ने यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट पर कहा।

“पहले मैच से ही विराट भैया ने मुझ पर भरोसा दिखाया। तो, यह बुरा लगा, क्योंकि जब आप एक टीम में 8 साल बिताते हैं तो यह लगभग परिवार जैसा लगता है।

“बहुत सारी अफवाहें आईं, जैसे मैंने बहुत बड़ी रकम मांगी। मैंने उस समय स्पष्ट किया था कि ऐसा कुछ भी नहीं था। मैं जानता हूं कि मैं किस लायक हूं।” उन्होंने कहा।

कोई फ़ोन कॉल नहीं. कम से कम बात तो करें: आरसीबी के इलाज पर युजवेंद्र चहल

“मुझे जो बात बहुत बुरी लगी वह यह थी कि कोई फ़ोन कॉल नहीं था, कोई संचार नहीं था। कम से कम बात तो करो.

“मैंने उनके लिए 114 मैच खेले हैं। नीलामी में, उन्होंने मुझसे वादा किया कि वे मेरे लिए हर संभव कोशिश करेंगे। मैंने कहा, ठीक है.

“जब मुझे वहां नहीं चुना गया तो मुझे बहुत गुस्सा आया। मैंने उन्हें 8 साल दिए. चिन्नास्वामी मेरा पसंदीदा मैदान था. मैंने आरसीबी के कोचों से बात नहीं की। मैंने उनके खिलाफ जो पहला मैच खेला, मैंने किसी से बात नहीं की।” उसने जोड़ा।

आरआर के लिए खेलने से चहल को अपने गेंदबाजी कौशल में डेथ बॉलिंग कौशल जोड़ने का मौका मिला।

“मुझे एहसास है कि नीलामी एक बहुत ही अप्रत्याशित जगह है। इसलिए, मैंने इस तथ्य से समझौता कर लिया कि जो कुछ भी होता है, अच्छे के लिए होता है। आरआर में, मैंने डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना शुरू किया। आरसीबी में अक्सर मेरा कोटा 16 ओवर से पहले पूरा हो जाता था.’ इसलिए, मुझे लगता है कि मैं आरआर में एक क्रिकेटर के रूप में भी विकसित हुआ हूं। तो, जो कुछ भी हुआ, अच्छे के लिए हुआ,” चहल ने कहा.