• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Pakistani Youngster Compares Himself With Suryakumar Yadav And AB De Villiers-TGN

Pakistani Youngster Compares Himself With Suryakumar Yadav And AB De Villiers-TGN

युवा पाकिस्तानी बल्लेबाजी सनसनी मोहम्मद हारिस को टी20 क्रिकेट में बड़ी चीजों के लिए जाना जाता है। सफेद गेंद के प्रारूप में हालिया प्रगति और अपने अपरंपरागत शॉट-मेकिंग के साथ, मोहम्मद हारिस की तुलना सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों से की जाती है, जो रेंज-हिटिंग और 360-डिग्री स्ट्रोकप्ले के दो बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

हालाँकि, मोहम्मद हारिस अभी शुरुआत कर रहे हैं, और 22 वर्षीय को SKY और ABD की श्रेणी में आने के लिए और भी बहुत कुछ करने की ज़रूरत है।

22 वर्षीय मोहम्मद हारिस वर्तमान में श्रीलंका में एसीसी इमर्जिंग एशिया कप में युवा पाकिस्तानी टीम, पाकिस्तान शाहीन्स का नेतृत्व कर रहे हैं। पाकिस्तान शाहीन्स ने दो में से दो मैच जीते हैं और अगला मुकाबला भारत से होगा।

मोहम्मद हारिस को पाकिस्तान का सूर्यकुमार यादव कहा जाता है

श्रीलंका से पाक टीवी से बात करते हुए हारिस से सूर्यकुमार और डिविलियर्स के साथ उनकी तुलना के बारे में पूछा गया। अपरंपरागत शॉट्स को अच्छे से खेलने के कारण मोहम्मद हारिस को उनके सर्किट में पाकिस्तान का ‘सूर्य’ कहा जाता है।

हैरिस ने इस प्रश्न का शालीनता से उत्तर देते हुए कहा, “हमें अभी हम दोनों के बीच तुलना नहीं करनी चाहिए, सूर्या 32-33 साल का है, मैं अभी भी 22 साल का लड़का हूं। उस स्तर तक पहुंचने के लिए मुझे अभी भी वह काम करना होगा।”

हालांकि, हारिस ने इस बात पर जोर दिया कि वह 360-डिग्री बल्लेबाजों की श्रेणी में अपना नाम कमाना चाहते हैं।

“सूर्य का अपना स्तर है, डिविलियर्स का अपना स्तर है, मैं अपने स्तर पर अच्छा हूं। मैं 360-डिग्री क्रिकेटर के रूप में अपना नाम कमाना चाहता हूं, न कि उनका उपयोग करना चाहता हूं। उसका अपना क्रिकेट है और मेरा अपना। यदि मैं अभ्यास करता हूँ, तो मैं उससे बेहतर बन सकता हूँ, और यदि मैं नहीं करता, तो मैं उससे नीचे ही रहूँगा।”

हारिस ने पिछले साल अपना नाम कमाया टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में अपने तेज़-तर्रार, धमाकेदार कैमियो से, जिसने कुछ खेलों की गति को बदल दिया, जिससे पाकिस्तान को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में मदद मिली, जहां वे जोस बटलर की इंग्लैंड टीम से हार गए।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में, हैरिस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 गेंदों पर 28 रन बनाकर पाकिस्तान के अभियान को पुनर्जीवित किया और इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 18 गेंदों में 31 रन बनाए। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में आराम से लेकिन घबराए हुए रन-चेज़ में 26 गेंदों में 30 रन बनाए, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में वे केवल 8 रन बनाकर असफल रहे।