Ricky Ponting Comes Out In Support Of Sarfaraz Khan-TGN

79 के प्रथम श्रेणी औसत के बावजूद, जब वेस्टइंडीज में श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा की गई, तो चयनकर्ताओं ने मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान को जगह नहीं दी।

प्रशंसकों का मानना ​​​​है कि सरफराज को चयनकर्ताओं से अनुचित व्यवहार मिल रहा है क्योंकि मुंबई के बल्लेबाज को टेस्ट चयन के लिए बार-बार नजरअंदाज किया गया है, भले ही वह पिछले तीन वर्षों में घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट में बड़े रन और रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में हार के बाद जैसे ही भारत अपने संक्रमण चरण में चला गया, जिसके परिणामस्वरूप पुजारा को हटा दिया गया, प्रशंसक सरफराज खान के लिए पहली बार कॉल-अप की उम्मीद कर रहे थे। हालाँकि, चयनकर्ताओं ने जयसवाल और गायकवाड़ को पहला टेस्ट कॉल-अप सौंपा।

सरफराज खान के बाहर होने से रिकी पोंटिंग हैरान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग कई अन्य लोगों की तरह, सरफराज को भारत के टेस्ट टीम से लगातार बाहर किए जाने से हैरान हैं।

पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स में सरफराज के साथ काम कर चुके हैं।

आईसीसी से बात करते हुए, पोंटिंग ने जोर देकर कहा कि सरफराज खान का 79 का औसत बहुत बढ़िया था – न्यूनतम 3000 एफसी रन के साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी समय के किसी भी बल्लेबाज के लिए दूसरा सबसे बड़ा औसत। डॉन ब्रैडमैन.

“जिसके लिए मुझे थोड़ा खेद है, वह सरफराज खान हैं। तथ्य यह है कि उन्हें अभी तक टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है, यह देखते हुए कि उनका औसत 80 के दशक में उच्च है, मुझे लगता है कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में, जो बिल्कुल अनसुना है, लेकिन किसी कारण से, वे इन अन्य लोगों को पहले चुनते रहते हैं उसका,” रिकी पोंटिंग ने कहा.

एक और युवा भारतीय बल्लेबाज जिसके साथ पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स में काम किया है और जो वर्तमान में भारतीय टीम से बाहर हैं, वह पृथ्वी शॉ हैं।

शॉ के बारे में बोलते हुए डीसी के मुख्य कोच ने कहा “अगर मैं घड़ी को कुछ साल पीछे घुमाऊं, तो मैं पृथ्वी शॉ को भी उस श्रेणी में रखूंगा। मुझे अभी भी लगता है कि वह उस तरह से वापस आने में सक्षम है, आप जानते हैं, अगर वह इसे पर्याप्त रूप से करना चाहता है, तो मुझे यकीन है कि वह वहां वापस आ सकता है क्योंकि प्रतिभा के लिहाज से उसके पास जो प्रतिभा है उसमें कोई संदेह नहीं है।

“तो, हाँ, मुझे शायद लगता है कि वे दो लोग असाधारण होंगे। मुझे लगता है कि बल्लेबाजी की दृष्टि से मेरे दिमाग में यह बात चल रही है कि वे दो खिलाड़ी होंगे। और जैसा कि मैंने कहा, सरफराज दूसरा खिलाड़ी है जिसके पास हर तरह की प्रतिभा है जो शायद हम अभी कुछ समय तक नहीं देख पाएंगे।”