• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Rinku Singh Got Emotional While Talking About His Maiden National Call-Up-TGN

Rinku Singh Got Emotional While Talking About His Maiden National Call-Up-TGN

रिंकू सिंह जल्द ही भारत में पदार्पण करेंगे: शुक्रवार को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 19वें एशियाई खेलों के लिए पुरुष और महिला टीमों की घोषणा की, जो 23 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच चीन के हांगझू में होने वाले हैं। यह ध्यान में रखते हुए कि पुरुषों का एकदिवसीय विश्व कप उसी समय होगा, बोर्ड ने एशिया खेलों के लिए दूसरी पंक्ति की टीम की घोषणा की है।

जिस टीम का नेतृत्व करेंगे ऋतुराज गायकवाड़इसमें कई युवा क्रिकेटर शामिल हैं जिन्होंने 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाई है और सूची में रोमांचक नामों में से एक उभरते सितारे रिंकू सिंह हैं।

रिंकू सिंह उस समय रातों-रात सनसनी बन गए जब उन्होंने जीटी के तेज गेंदबाज यश दयाल की गेंद पर लगातार पांच छक्कों की मदद से आखिरी पांच गेंदों में 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सिंह की वीरता ने उन्हें अपना पहला राष्ट्रीय कॉल-अप अर्जित करने में मदद की है।

रिंकू सिंह अपने पहले राष्ट्रीय कॉल-अप के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए

हालांकि, रिंकू सिंह के लिए शोहरत का सफर आसान नहीं था। उनके संघर्ष की कहानी अब किसी से छुपी नहीं रही. एक बार उन्हें एक कोचिंग सेंटर में फर्श साफ करने की नौकरी की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने देश के लिए खेलने के अपने सपनों पर ध्यान केंद्रित करने से इनकार कर दिया। वह अपनी इंडिया कैप पाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो उनके लिए वाकई बहुत बड़ी बात होगी। रिंकू को लगता है कि उस महत्वपूर्ण मौके पर उसकी आंखों में आंसू आ जाएंगे।

RevSportz से बात करते हुए, रिंकू सिंह भारत में अपने पदार्पण के बारे में बात करते हुए वह भावुक हो गए। उन्होंने कहा:

मैं एक मजबूत लड़का हूं लेकिन थोड़ा भावुक भी हूं। मुझे पूरा यकीन है कि जब मैं पहली बार भारत की जर्सी पहनूंगा तो कुछ आंसू जरूर होंगे। यह एक लंबी और कठिन यात्रा रही है।”

हर किसी का सपना होता है भारत के लिए खेलना, जर्सी पहनना। मैं भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता क्योंकि जितना अधिक आप सोचते हैं, आप अपने आप पर उतना ही अधिक बोझ डालते हैं। मैं जीवन को एक समय में एक दिन के रूप में लेता हूं। लेकिन हां, जो भी पेशेवर खेल अपनाता है वह एक न एक दिन अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है।’

उसने जोड़ा:

“मैं इस तथ्य के बारे में जानता हूं कि मेरा परिवार, मेरे माता-पिता मुझे भारतीय जर्सी पहने देखकर मुझसे ज्यादा खुश होंगे। वे वर्षों से इसका इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने मेरा संघर्ष देखा है, उन्होंने मेरी मदद की है, मेरे हर उतार-चढ़ाव में वे मेरे साथ रहे हैं। जिस दिन मैं जर्सी पहनूंगा वह दिन उन्हें समर्पित होगा।