• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Rinku Singh Names “The King Of IPL” Who Is Also His Idol-TGN

Rinku Singh Names “The King Of IPL” Who Is Also His Idol-TGN

केकेआर और उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज रिंकू सिंह को हाल ही में सितंबर-अक्टूबर में चीन में होने वाले एशियाई खेलों 2023 के लिए पहली बार भारत में शामिल किया गया है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज को हाल ही में आईपीएल 2023 सीज़न में सफलता मिली, जहां उन्होंने अपनी पावर-हिटिंग, अपने शांत स्वभाव और अपनी विशिष्ट बॉल-स्मैकिंग क्षमताओं से सभी को प्रभावित किया, इतना कि कई लोगों ने उन्हें आईपीएल 2023 में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर होने का दावा किया। .

रिंकू सिंह ने 59 की औसत और 149 की स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाकर केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सीजन का समापन किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल इतिहास में सबसे महान क्षणों में से एक दिया जब उन्होंने यश दयाल को 5 गेंदों में 5 छक्के लगाए। 5 गेंदों में 28 रन चाहिए थे.

उनके शानदार आईपीएल फॉर्म और घरेलू नंबरों का इनाम चीन में एशियाई खेलों के लिए पहली बार भारत को मिला।

रिंकू सिंह ने सुरेश रैना को “आईपीएल किंग” और अपना आदर्श बताया

रिंकू सिंह हाल ही में वेबसाइट RevSportz को एक इंटरव्यू दिया, जहां उन्होंने अपने आदर्श सुरेश रैना के बारे में बात की, जो उत्तर प्रदेश से हैं। रिंकू ने सुरेश रैना को आईपीएल का किंग करार दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि रैना ने उनके करियर में कैसे मदद की है। उन्होंने हरभजन सिंह का भी उल्लेख किया और युवा खिलाड़ी के खेल पर उनके इनपुट के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

“सुरेश रैना मेरे आदर्श रहे हैं। मैं नियमित रूप से उनके संपर्क में हूं.’ वह आईपीएल किंग हैं और वह अपने इनपुट मेरे साथ साझा करते रहते हैं। उन्होंने मेरे करियर में मेरी बहुत मदद की है. भज्जू पा (हरभजन सिंह) ने भी मेरे करियर में मेरी बहुत मदद की है। मैं उनके समर्थन के लिए आभारी हूं और जब भी ऐसे बड़े खिलाड़ी आपके बारे में बात करते हैं, तो यह आपको खुद को और अधिक आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।” रिंकू ने RevSportz को एक इंटरव्यू में बताया।

अपने आईपीएल 2023 सीज़न के बारे में बोलते हुए, रिंकू सिंह ने कहा कि यह उनके करियर का अब तक का सबसे यादगार सीज़न था

“आईपीएल बहुत अच्छा था। वे पाँच सप्ताह अविस्मरणीय थे। मुझे लगता है कि आज जो भी मुझे जानता है, वह उन पांच हफ्तों की वजह से है और मैं इसके लिए आभारी हूं। लेकिन मेरे दिमाग में, वो पांच हफ्ते, जो आईपीएल मैंने खेला था, वो अतीत की बातें हैं, मैं उसे भूल गया हूं।

“अब मैं अपनी दैनिक प्रक्रिया पर वापस आ गया हूँ। दिनचर्या वापस आ गई है, जिम सत्र, नेट सत्र – सब कुछ सामान्य हो गया है। मैं जिस पर भी काम कर रहा हूं वह अभी भविष्य के लिए है। उम्मीद है कि भविष्य में मुझे जो भी मौके मिलेंगे मैं अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा,” रिंकू ने कहा।