• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Rinku Singh Reveals How Suresh Raina Changed His Career-TGN

Rinku Singh Reveals How Suresh Raina Changed His Career-TGN

रिंकू सिंह ने 2018 में केकेआर के लिए आईपीएल में पदार्पण किया था। लेकिन अपने पहले तीन सीज़न में उन्होंने केवल 10 मैचों में भाग लिया। फिर, आईपीएल 2022 में, जब केकेआर संघर्ष कर रहा था, तो उन्होंने रिंकू सिंह को निचले क्रम में अधिक मौके दिए और उन्होंने पिछले साल 7 मैच खेले।

आईपीएल 2023 में, उनके प्रभावशाली घरेलू प्रदर्शन और एक फिनिशर के रूप में उनकी प्रतिभा और क्षमता को देखने के बाद, रिंकू को इस साल आईपीएल में अपना पहला पूर्ण सत्र मिला। और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मैदान पर अपनी तेज़, क्रूर, क्लीन-हिटिंग से कहर बरपाया, खासकर इस साल के आईपीएल सीज़न में तेज़ गेंदबाज़ों के खिलाफ।

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह की शानदार पावर-हिटिंग का इनाम उन्हें सितंबर-अक्टूबर में चीन में होने वाले एशियाई खेलों 2023 के लिए भारत की दूसरी पंक्ति की टीम में नामित किया गया।

25 वर्षीय रिंकू को उनकी पहली भारतीय टीम में नियुक्ति के लिए सभी ओर से शुभकामनाएं मिल रही हैं और वह लगातार साक्षात्कार दे रहे हैं।

खेल वेबसाइट RevSportz के साथ एक साक्षात्कार में, रिंकू सिंह ने भारत के पूर्व खिलाड़ियों सुरेश रैना और द्वारा निभाई गई एक महत्वपूर्ण भूमिका का खुलासा किया हरभजन सिंह हाल के वर्षों में उनकी सफलता में।

रिंकू सिंह और सुरेश रैना दोनों उत्तर प्रदेश से हैं

हाल के वर्षों में दोनों करीब आ गए हैं और रिंकू की बल्लेबाजी में सुधार में रैना का अहम योगदान रहा है। रिंकू ने कहा कि रैना उनके आदर्श हैं और दोनों नियमित रूप से उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करते हैं।

“सुरेश रैना मेरे आदर्श रहे हैं। मैं नियमित रूप से उनके संपर्क में हूं.’ वह आईपीएल किंग हैं और वह अपने इनपुट मेरे साथ साझा करते रहते हैं। उन्होंने मेरे करियर में मेरी बहुत मदद की है. भज्जू पा (हरभजन सिंह) ने भी मेरे करियर में मेरी बहुत मदद की है। मैं उनके समर्थन के लिए आभारी हूं और जब भी ऐसे बड़े खिलाड़ी आपके बारे में बात करते हैं, तो यह आपको खुद को और अधिक आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।” रिंकू सिंह ने विस्तार से बताया।

रिंकू सिंह को इस साल आईपीएल सीज़न में सफलता मिली जब वह 59 की औसत और 149 की स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन के साथ केकेआर के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुए। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल इतिहास में सबसे महान क्षणों में से एक दिया जब उन्होंने दयाल को 5 रन पर आउट किया। 5 गेंदों में छक्का जब 5 गेंदों में 28 रन चाहिए थे.

“आईपीएल बहुत अच्छा था। वे पाँच सप्ताह अविस्मरणीय थे। मुझे लगता है कि आज जो भी मुझे जानता है, वह उन पांच हफ्तों की वजह से है और मैं इसके लिए आभारी हूं। लेकिन मेरे दिमाग में, वो पांच हफ्ते, जो आईपीएल मैंने खेला था, वो अतीत की बातें हैं, मैं उसे भूल गया हूं।

“अब मैं अपनी दैनिक प्रक्रिया पर वापस आ गया हूँ। दिनचर्या वापस आ गई है, जिम सत्र, नेट सत्र – सब कुछ सामान्य हो गया है। मैं जिस पर भी काम कर रहा हूं वह अभी भविष्य के लिए है। उम्मीद है कि भविष्य में मुझे जो भी मौके मिलेंगे, मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकूंगा।” रिंकू ने जोड़ा।