• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Stuart Broad Revealed The Reason Behind His Dominance Over David Warner-TGN

Stuart Broad Revealed The Reason Behind His Dominance Over David Warner-TGN

पिछले कुछ वर्षों में एशेज की पिच पर कई लड़ाइयाँ होती देखी गई हैं। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर और इंग्लिश पेसर के बीच लड़ाई स्टुअर्ट ब्रॉड अलग दिखना। इन दोनों दिग्गजों के बीच की जंग ने सभी को मौजूदा एशेज 2023 सीरीज पर बांधे रखा है.

स्टुअर्ट ब्रॉड बनाम डेविड वार्नर:

कई मुकाबलों में, ऐसा लगता है कि ब्रॉड ने लड़ाई में बढ़त हासिल कर ली है। ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में वार्नर को 17 बार आउट किया है, जो सक्रिय क्रिकेटरों के बीच किसी भी बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है।

इस बीच, मैनचेस्टर में चल रहे एशेज 2023 सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले, ब्रॉड ने द डेली मेल में अपने कॉलम में बताया है कि डेविड वार्नर के खिलाफ उनके दबदबे वाले प्रदर्शन के पीछे क्या प्रक्रिया रही है। उन्होंने लिखा है:

“सच्चाई यह है कि मुझे डेवी को गेंदबाजी करना हमेशा कठिन लगता था और अब भी होता है। विकेट के चारों ओर घूमकर मैंने ऑफ स्टंप के बाहर उनकी पसंद की चौड़ाई को कम करने की कोशिश की है, लेकिन साथ ही फुल लेंथ से गेंदबाजी की है और उन्हें 80 से 85 प्रतिशत गेंदों पर खेलने को कहा है।”

ब्रॉड ने उस रणनीति का खुलासा किया जिसका उपयोग वह वार्नर पर हावी होने के लिए करते हैं

ब्रॉड ने बताया कि बल्लेबाज, विशेषकर डेविड वार्नर, सिर्फ बैकफुट पर रहे और एशेज 2015 से पहले उन्हें कवर के माध्यम से मारा। उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे तत्कालीन इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन ने उनसे बाएं हाथ के बल्लेबाजों को स्वतंत्र रूप से स्कोर करने से रोकने का एक तरीका खोजने का आग्रह किया था। . ब्रॉड ने कहा:

“वह मेरे खिलाफ बैठते थे और मुझे ऑफ साइड से मारते थे, और 2015 एशेज से पहले, हमारे गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन ने बताया था कि बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मेरा औसत बहुत अधिक था।”

“उस सीज़न ऑस्ट्रेलियाई टीम वामपंथियों से भरी हुई थी, और ओटिस ने कहा था कि अगर मैं उन्हें गेंदबाजी करने का तरीका नहीं ढूंढूंगा तो मैं टीम से बाहर हो जाऊंगा।”

ब्रॉड ने कहा कि उन्होंने विकेट के चारों ओर अच्छी गेंदबाजी करने के लिए अपने कौशल पर बहुत काम किया है। उसने जोड़ा: “मैंने राउंड द विकेट अभ्यास में चार महीने बिताए। मैं स्टंप्स को खेल में लाना चाहता था, जबकि बाहरी किनारे को अभी भी खतरे में डाल रहा था। आठ साल पहले जब मैं ट्रेंट ब्रिज पहुंचा, तब तक मैं हर समय राउंड द विकेट गेंदबाजी करता था – और 15 रन देकर आठ विकेट लेता था।”

इंग्लैंड ने लीड्स में तीसरा टेस्ट मैच जीतकर मौजूदा एशेज 2023 श्रृंखला में शानदार वापसी की। बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम मैनचेस्टर में श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगी। चौथा टेस्ट बुधवार (19 जुलाई) से मैनचेस्टर में शुरू होगा।