• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Tom Holland Opens Up About His Struggles With Addiction: “I Was Enslaved To Alcohol” -TGN

Tom Holland Opens Up About His Struggles With Addiction: “I Was Enslaved To Alcohol” -TGN

टॉम हॉलैंड शराबबंदी के साथ अपने निजी संघर्षों के बारे में खुलकर बात कर रहा है। अभिनेता वर्तमान में Apple TV+ सीमित श्रृंखला में अभिनय कर रहे हैं भीड़भाड़ वाला कमरा, जो मानसिक स्वास्थ्य के विषय और दूसरों तक पहुंचने और मदद मांगने की आवश्यकता की जांच करता है। हॉलैंड ने इस बारे में बात की कि कैसे इस परियोजना ने मानसिक स्वास्थ्य पर उनके विचारों को बदल दिया और कहा कि वह एक वर्ष से अधिक समय से शांत थे।

जैसे कि हिस्से के रूप में जय शेट्टी के साथ ऑन पर्पस पॉडकास्ट, हॉलैंड से शराब छोड़ने की कठिनाइयों के बारे में पूछा गया। अपनी पूरी प्रतिक्रिया में, अभिनेता ने यह कहकर शुरुआत की कि वह अचानक नहीं उठे और उन्होंने फैसला किया कि उन्हें शराब छोड़ देनी चाहिए।

जिसे वह “” के रूप में वर्णित करता है उसे पाने के बादबहुत, बहुत शराबी दिसंबर“, उन्हें परिवर्तन करने की आवश्यकता महसूस हुई। इसने अंततः उन्हें “मैं अपने जीवन में कभी भी सबसे ज्यादा खुश होता“, हालांकि यह आसान नहीं था। नीचे उनकी पूरी स्पष्ट प्रतिक्रिया पढ़ें:

यह रोचक है। मैंने एक दिन उठकर यह नहीं कहा कि मैं शराब पीना छोड़ रहा हूं। बहुत से ब्रितानियों की तरह मैंने भी दिसंबर में बहुत शराब पी थी, क्रिसमस का समय था जब मैं छुट्टियों पर था, मैंने बहुत शराब पी थी, और मैं हमेशा बहुत अधिक शराब पीने में सक्षम रहा हूँ। मुझे लगता है कि उस चीज़ में मुझे अपना जीन अपनी माँ से मिलता है, मैं नहीं पी सकता, मैं पी सकता हूँ। और मैंने जनवरी तक हार मानने का फैसला किया। मैं बस सूखी जनवरी मनाना चाहता था और मैं सिर्फ पीने के बारे में ही सोच सकता था।

मैं बस इतना ही सोच सका। मैं इसके बारे में सोचते हुए जाग रहा था। मैं घड़ी देख रहा था कि 12 बजे कब होंगे? और इसने मुझे सचमुच डरा दिया। मैं तो बस यही कह रहा था, वाह। शायद। शायद मेरे पास शराब की थोड़ी-सी चीज़ है। इसलिए मैंने एक तरह से खुद को दंडित करने का फैसला किया और कहा, मैं फरवरी में भी ऐसा करूंगा। मैं दो महीने की छुट्टी लूंगा.

अगर मैं दो महीने की छुट्टी ले सकूं तो मैं खुद को साबित कर सकता हूं कि मुझे कोई समस्या नहीं है। दो महीने बीत गए और मैं अभी भी वास्तव में संघर्ष कर रहा था। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं सामाजिक नहीं हो सकता। मुझे ऐसा लगा जैसे मैं पब में जाकर लाइम सोडा नहीं पी सकता। मैं रात के खाने के लिए बाहर नहीं जा सका। मैं वास्तव में बहुत संघर्ष कर रहा था और मुझे वास्तव में चिंता होने लगी थी कि शायद मुझे शराब की समस्या है।

इसलिए मैंने फैसला किया कि मैं अपने जन्मदिन, जो कि 1 जून है, तक इंतजार करूंगा। मैंने खुद से कहा, अगर मैं छह महीने शराब के बिना रह सकता हूं, तो मैं खुद को साबित कर सकता हूं कि मुझे कोई समस्या नहीं है। और जब मैं 1 जून तक पहुंचा, तो मैं अपने जीवन में अब तक का सबसे अधिक खुश था। मैं बेहतर नींद ले सका. मैं समस्याओं को बेहतर ढंग से संभाल सकता हूं, जो चीजें सेट पर गलत हो सकती हैं, जो आम तौर पर मुझे परेशान कर सकती हैं, मैं उनसे निपट सकता हूं। मेरे पास बहुत अधिक, बेहतर मानसिक स्पष्टता थी। मैं स्वस्थ महसूस कर रहा था, मैं फिट महसूस कर रहा था। और मैंने बस अपने आप से कहा, जैसे, क्यों? मैं इस पेय का गुलाम क्यों हूँ? मैं इस पेय को पीने के विचार से इतना प्रभावित क्यों हूँ? और मैं पीछे मुड़कर देखूंगा और पहचानूंगा कि मैं काम के लिए कार्यक्रमों में जाऊंगा। और आप जानते हैं, जब तक मैं कुछ बियर न पी लूं तब तक मैं आनंद नहीं ले सकता। और मुझे बस इतना दबाव महसूस हुआ, और यह उन चीजों में से एक है जिसके कारण मैंने खुद को रग्बी समुदाय से दूर कर लिया है क्योंकि यह इस बारे में है कि आप कितना पी सकते हैं? आइए आपको यथासंभव नशे में धुत कर दें। और ईमानदारी से कहूं तो यह अब तक का सबसे अच्छा काम है।

अब मुझे इसमें डेढ़ साल हो गया है। यह बात मेरे दिमाग में भी नहीं आती. अद्भुत प्रतिस्थापन मिले हैं जो मुझे लगता है कि शानदार हैं और वास्तव में स्वस्थ भी हैं। मुझे यह एक बियर मिली जो इलेक्ट्रोलाइट्स से भरपूर है और आप जानते हैं, इसमें कार्बोहाइड्रेट हैं। एक लंबे समय तक चलने वाली ऊर्जा. तो जैसे बियर पीना अब वास्तव में एक स्वस्थ चीज़ की तरह है।

मैं कभी भी उस परिदृश्य में नहीं आता जहां मेरे दोस्त कहते हों, ओह, चलो, बस एक बीयर पी लो। जैसे तुम ठीक हो. उन्होंने हमेशा वास्तव में मेरा समर्थन किया है और मैं वह व्यक्ति नहीं बनना चाहता जो लोगों से कह रहा हो, आपको शांत हो जाना चाहिए। तुम्हें शांत हो जाना चाहिए. अगर मैं किसी को कम पीने के लिए प्रोत्साहित कर सकूं, तो यह बहुत अच्छा है। लेकिन मैं, मैं उस दुनिया में नहीं जाना चाहता जहां आपको शराब पीना बंद करने की जरूरत है क्योंकि मैं बस, यह, यह कहना मेरे लिए नहीं है कि मैं अपनी छोटी यात्रा पर चला गया हूं। मैं वास्तव में इसका आनंद ले रहा हूं। मुझे ख़ुशी है कि मेरी माँ ने भी हार मान ली है।

नशे की लत के बारे में टॉम हॉलैंड का बोलना क्यों महत्वपूर्ण है?

हॉलैंड साक्षात्कार के अन्य हिस्सों में भी समान रूप से स्पष्टवादी हैं। हॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय युवा अभिनेताओं में से एक के रूप में उनकी जगह और वर्तमान स्पाइडर-मैन के रूप में उनकी पहचान को देखते हुए, उनकी स्पष्टवादिता महत्वपूर्ण है। 27-वर्षीय ने सुर्खियों से परहेज किया, चीजों को निजी तौर पर संभाला और फिर, जब वह सक्षम हुआ, और जब उसने खुद को एक बेहतर जगह पर पाया, तो अपने अनुभवों को इस ज्ञान के साथ साझा किया कि इससे किसी और को समान स्थिति में मदद मिल सकती है।

उसी साक्षात्कार में, हॉलैंड ने सेलिब्रिटी के नुकसान के बारे में बात की। यह तर्क दिया जा सकता है कि हॉलैंड के लिए व्यक्तिगत मामलों को अपने तक ही सीमित रखना बहुत आसान है, यह देखते हुए कि वह कुछ हद तक माइक्रोस्कोप के अधीन है। लेकिन तथ्य यह है कि वह खुला है और वह शांत रहने में कामयाब रहा है, उम्मीद है कि यह उसके प्रशंसकों और उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा के रूप में काम करेगा जो अपने स्वयं के व्यसनों से निपट रहे होंगे।

किसी के लिए भी अपने जीवन और अपनी व्यस्त नौकरियों से एक कदम पीछे हटना और यह महसूस करना बेहद मुश्किल हो सकता है कि उन्हें बदलाव लाने की जरूरत है। अगर ऐसा है तो टॉम हॉलैंडविषय के बारे में स्पष्टता उसे इसे संसाधित करने और दूसरों की मदद करने में मदद करती है, तो यह इसके लायक होता।