• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Virat Kohli Has Slammed His Critics With A Cracking Statement-TGN

Virat Kohli Has Slammed His Critics With A Cracking Statement-TGN

पिछले साल से, विराट कोहली ने कुछ झंझटों को तोड़ दिया है: उनके 70वें अंतरराष्ट्रीय शतक, उनके पहले टी20ई शतक, उनके वनडे और टेस्ट शतकों का इंतजार साल के पहले और बाद में समाप्त हुआ।

शुक्रवार को क्वींस पार्क ओवल में, एक और इंतज़ार ख़त्म हुआ – और उससे भी ज़्यादा लंबा: एक विदेशी टेस्ट शतक। उनका आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2018 में पर्थ में टेस्ट में आया था, जो विराट कोहली के सर्वश्रेष्ठ और सबसे यादगार टेस्ट शतकों में से एक था।

भारत के लिए अपना 500वां मैच खेलते हुए, कोहली ने पोर्ट ऑफ स्पेन में 206 गेंदों में 11 चौकों सहित 121 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेलकर इंतजार खत्म किया। यह उनके करियर के 29 टेस्ट शतकों में से 15वां टेस्ट शतक था।

5 साल बाद विदेशी धरती पर शतक लगाने पर कोहली ने कहा: “ये अन्य लोगों के बारे में बात करने की चीजें हैं। मैंने घर से बाहर 15 शतक लगाए, यह कोई बुरा रिकॉर्ड नहीं है। मेरे पास घर से सैकड़ों अधिक दूर हैं। मुख्य बात यह है कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंसच है, हमने घर से बाहर 30 मैच नहीं खेले हैं और मुझे कुछ पचास से अधिक स्कोर मिले हैं।”

दोहरा शतक चूकने से निराश हैं विराट कोहली!

कोहली को और रन बनाने थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह 206 गेंदों पर 121 रन बनाकर रन आउट हो गए।

“मैं यथासंभव योगदान देना चाहता हूं। अगर मैं 50 रन बना लेता हूं तो ऐसा लगता है जैसे मैं 100 रन बनाने से चूक गया, अगर मैं 120 रन बना लेता हूं तो ऐसा लगता है जैसे मैं दोहरा शतक बनाने से चूक गया। इन आंकड़ों और मील के पत्थर का 15 साल के समय में कोई मतलब नहीं है, उन्हें याद रहेगा कि मैंने प्रभाव छोड़ा या नहीं।”

विराट कोहली ने कर दी बराबरी डॉन ब्रैडमैन 29 टेस्ट शतकों की संख्या. यह उनका 76वां अंतरराष्ट्रीय शतक था और वह केवल सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों से पीछे हैं।

विराट कोहली खेल के इतिहास में 500 अंतरराष्ट्रीय तक पहुंचने वाले केवल 10वें खिलाड़ी बन गए हैं।

“मैं भारत के लिए 500 मैच खेलने के लिए आभारी हूं। मैंने कभी कल्पना नहीं की थी. यह सब कठिन काम है. आप जिस खेल को खेल रहे हैं उसके प्रति आप जो प्रतिबद्धता देते हैं, वही आपको परिणाम देती है।” उसने जोड़ा।