• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Virender Sehwag Was The Easiest Wicket: Former Rana Naved-TGN

Virender Sehwag Was The Easiest Wicket: Former Rana Naved-TGN

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। अपने बेहतरीन शॉट्स से विपक्षी गेंदबाजों पर हमला करने के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। हालाँकि, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नवेद-उल-हसन ने दावा किया है कि सहवाग भारतीय टीम में आउट करने वाले सबसे आसान बल्लेबाज थे।

“वीरेंद्र सहवाग सबसे आसान विकेट थे”: राणा नावेद-उल-हसन

राणा ने 2005 में भारत में छह मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को याद किया, जिसे पाकिस्तान ने 4-2 से जीता था। राणा ने दावा किया कि उन्होंने इंजमाम-उल-हक के साथ बातचीत के दौरान एक गेम में सहवाग का विकेट लेने की भविष्यवाणी की थी और अगली गेंद पर उन्हें आउट कर दिया था।

नादिर अली पॉडकास्ट पर बोलते हुए, राणा ने घटना को याद किया और कहा:

“एक मैच था जिसमें सहवाग अच्छा खेल रहे थे। मैं टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी था. सीरीज ऐसी थी कि हम 2-0 से पीछे चल रहे थे. यह सर्वश्रेष्ठ पाँच (छः) शृंखला थी। एक मैच में सहवाग बड़े शॉट लगा रहे थे. उन्होंने लगभग 300 का स्कोर बनाया। मैंने इंज़ी भाई से मुझे गेंद देने के लिए कहा। मैंने धीमी बाउंसर फेंकी,”

इसके अलावा, 45 वर्षीय ने दावा किया कि उन्होंने सहवाग की स्लेज की और उन्हें झूठे स्ट्रोक में फंसाया। राणा ने कहा:

“मैं उसके पास गया और कहा ‘तुम्हें नहीं पता कि कैसे खेलना है। अगर आप पाकिस्तान में होते तो मुझे नहीं लगता कि आप कभी अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह बना पाते। उन्होंने मुझसे कुछ बातें वापस कहीं। वापस जाते समय मैंने इंजी भाई से कहा… ‘अगली गेंद, वह आउट हो रहा है।’ वह हैरान था। मैंने बैक-ऑफ़-द-हैंड धीमी गेंद फेंकी, और क्रोधित सहवाग ने इसे बड़ा हिट करने की कोशिश की, लेकिन आउट हो गया। विकेट इतना महत्वपूर्ण था कि हम वह मैच जीत गये. ये तेज गेंदबाज की कुछ खास तरकीबें हैं।”

उसने जोड़ा: “सहवाग को आउट करना सबसे आसान था और राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल था।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज टीम इंडिया के खिलाफ वनडे में 16.40 की औसत से 15 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज थे।

वह वीडियो देखें: