• TGN's Newsletter
  • Posts
  • Why Wonka’s Oompa Loompas Have The Original Movie’s Design (& Not Tim Burton’s)-TGN

Why Wonka’s Oompa Loompas Have The Original Movie’s Design (& Not Tim Burton’s)-TGN

वोंका निर्देशक पॉल किंग बताते हैं कि उनकी फिल्म में टिम बर्टन की तुलना में ह्यू ग्रांट के ओम्पा लूम्पा के लिए अधिक शास्त्रीय डिजाइन क्यों है। चार्ली और चॉकलेट फैक्टरी. रोनाल्ड डाहल की किताब, 1971 पर आधारित विली वोंका और चॉकलेट फैक्ट्री जीन वाइल्डर ने नाममात्र चॉकलेट निर्माता की भूमिका निभाई है। 2005 में जॉनी डेप अभिनीत बर्टन के रूपांतरण के बाद, किंग की फिल्म में अभिनेता टिमोथी चालमेट शीर्षक भूमिका में कदम रखेंगे, जिसमें कहानी यह है कि वह कैसे किंवदंती के चॉकलेटियर बन गए।

के आगे वोंका इस साल के अंत में रिलीज की तारीख, किंग बताते हैं साम्राज्य ग्रांट के ओम्पा लूम्पा के डिजाइन के प्रति उनके दृष्टिकोण के बारे में। निर्देशक बताते हैं कि बर्टन के संस्करण से हटना वास्तव में मूल फिल्म के प्रति उनके प्यार के बारे में है। नीचे किंग की पूरी टिप्पणी देखें:

“ऐसा महसूस हुआ कि मेरे दिमाग में ऊम्पा लूम्पा यही थी। मेरा मानना ​​है कि ’71 की फिल्म मुझे और अन्य लोगों को बहुत प्रिय है, इसलिए मैं वास्तव में उस पर दोबारा विचार नहीं करना चाहता था। मुझे ऐसा कुछ करने का मन हुआ जो उस प्रतिमा-विज्ञान के अनुरूप हो। मुझे ‘प्योर इमेजिनेशन’ पसंद है, मुझे ओम्पा लूम्पा के गाने पसंद हैं, मुझे ओम्पा लूम्पा का दिखना बहुत पसंद है। और वह ओम्पा लूमपास के प्रतिष्ठित लुक जैसा महसूस हुआ।

“मैं वह बिल्कुल नहीं कर सका जो टिम बर्टन करता है – क्योंकि वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है – लेकिन मैं उसे कभी नहीं ले सकता था और जिस तरह से उसने किया था, उसे दोबारा नहीं बना सकता था। और मुझे यकीन नहीं है कि मैं ऐसा करना चाहूंगा, क्योंकि मुझे (मूल) बहुत पसंद आया।

कैसे वोंका 1971 की फिल्म की तरह होगी

एक फिल्म निर्माता के रूप में बर्टन का अपनी फिल्मों के प्रति हमेशा एक बहुत ही विशिष्ट दृश्य दृष्टिकोण रहा है। जबकि चार्ली और चॉकलेट फैक्टरी कुछ मायनों में, यह 1971 की फिल्म की तुलना में डाहल की मूल पुस्तक के करीब है, इसमें निर्देशक की विशिष्ट प्रतिभा और डेप का अद्वितीय प्रदर्शन भी शामिल है। डेप की चॉकलेट बनाने वाली कंपनी में वाइल्डर की तुलना में कम आकर्षण और सनक है, साथ ही चरित्र अंततः थोड़ा और अजीब हो जाता है।

के लिए पहला ट्रेलर वोंकाहालाँकि, यह दिखाया गया है कि आगामी फिल्म में चालमेट का प्रदर्शन चरित्र के वाइल्डर संस्करण के करीब होगा। चालमेट के कपड़ों से लेकर उनके गायन प्रदर्शन से लेकर उनके द्वारा प्रदर्शित बालकों जैसे आकर्षण की सामान्य भावना तक, अब तक दिखाए गए फुटेज अधिक विचारोत्तेजक हैं। विली वोंका और चॉकलेट फैक्ट्री. ट्रेलर में दिखाया गया शहर, मूल फिल्म के शहर से भी अधिक मिलता-जुलता प्रतीत होता है।

संबंधित: टिमोथी चालमेट के विली वोंका की तुलना जीन वाइल्डर और जॉनी डेप से कैसे की जाती है

बर्टन का रूपांतरण निश्चित रूप से अपनी खूबियों के बिना नहीं है, लेकिन किंग का आगामी संस्करण उन लोगों से पुरानी यादों की भावना को और अधिक पकड़ने का प्रयास करता प्रतीत होता है जो इसके प्रशंसक हैं विली वोंका और चॉकलेट फैक्ट्री, और विशेष रूप से वाइल्डर का प्रदर्शन। यह देखना बाकी है कि कैसे वोंका और चॉकलेट निर्माता के रूप में चालमेट का अभिनय दर्शकों को पसंद आएगा, लेकिन नवीनतम ट्रेलर निश्चित रूप से एक आशाजनक संकेत है।

स्रोत: साम्राज्य